बिना Website के Affiliate marketing कैसे करे : DM in Hindi

Bina Website Ke Affiliate Marketing Kaise Kare – Affiliate Marketing आज के समय में ऑनलाइन पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका बन चूका है और Affiliate Marketing कर के बहुत सारे लोग महीने के लाखो रूपए घर बैठे कमा रहे है, और Affiliate Marketing करने का सबसे बेहतर तरीका वेबसाइट के द्वारा है, लेकिन बहुत सारे लोगो के पास वेबसाइट नहीं होते और वेबसाइट मे Regular Basis पे Content लिखना होता है तो कई लोग Website नहीं बनाना चाहते और Affiliate Marketing करना चाहते है, ऐसे में प्रश्न आता है। क्या बिना Website के Affiliate Marketing कर सकते है। और अगर कर सकते है तो Bina Website Ke Affiliate Marketing Kaise Kare. तो सबसे पहले मैं आपको बता देना चाहुगा की जी हाँ बिना वेबसाइट के भी आप Affiliate Marketing कर सकते हो और अच्छा पैसा घर बैठे आसानी से कमा सकते हो। तो चलिए दोस्तों देखते है बिना Website के Affiliate Marketing कैसे कर सकते है और कौन से तरीके है Website के अलावा Affiliate Marketing करने के। आज मैं आपको 5 ऐसे तरीके बताउगा जिनसे आप बिना Website के भी आप Affiliate Marketing कर के अच्छा पैसा कमा सकते हो।

जाने Affiliate Marketing क्या है हिंदी में – Affiliate Marketing in Hindi

Bina Website Ke Affiliate Marketing Kaise Kare

बिना Website के Affiliate Marketing करने के 5 तरीके | Bina Website Ke Affiliate Marketing Kaise Kare

Bina Website Ke Affiliate Marketing Kaise Kare –  दोस्तों में आपको 5 ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहा हु जिन तरीको से आप बिना वेबसाइट के भी Affiliate Marketing कर सकते हो।

  1. Affiliate Marketing from YouTube: YouTube Affiliate Marketing करने का बहुत ही अच्छा तरीका है और बहुत सारे लोग YouTube के जरिये Affiliate Marketing कर लाखो रूपए महीने का कमा रहे है। YouTube के जरिये बस आपको किसी प्रोडक्ट के बारे में बताना होता है जिस भी Product का आप Affiliate Marketing करना चाहते हो। अगर आप वेबसाइट नहीं बनाना चाहते तो YouTube आपके लिए Affiliate Marketing करने का एक बेहतर तरीका हो सकता है। आपने देखा होगा बहुत सारे YouTubers किसी प्रोडक्ट के बारे में बताते है और फिर बोलते है लिंक Description में है उनपे क्लिक कर के आप प्रोडक्ट खरीद सकते हो। तो बिना वेबसाइट के Affiliate Marketing करने का एक सबसे बेहतर तरीका YouTube है जहा आप अपने Affiliate Link को Description Box में दे सकते हो और YouTube Videos के जरिये आप Affiliate Marketing सकते हो।
  2. Quora: Quora एक प्रश्न – उत्तर वेबसाइट है जिनपे बहुत सारे लोग अपना प्रश्न पूछते है और कई Professional और Expert Quora वेबसाइट पे होते है और उन प्रश्न का उत्तर देते है। इस प्रक्रिया में बहुत सारे लोग लोगो के द्वारा पूछे गए प्रश्न का उत्तर देकर उसी उत्तर में प्रोडक्ट का Affiliate Link भी दे देते है और जो भी आपका उत्तर पढ़ेंगे तो हो सकता है वो व्यक्ति आपके Affiliate Product Link से प्रोडक्ट ख़रीदेQuora का Application भी है जिसे आप Google Play Store से डाउनलोड कर सकते हो।
    Quora के द्वारा Affiliate Marketing करते समय आपको बस देखना होगा की आपके प्रोडक्ट के अनुसार Question कौन से है जिनका उत्तर देकर आप Product का Affiliate Link भी दे सकते हो। Quora वेबसाइट पे रोज लाखो लोग आते है और इनका ट्रैफिक बहुत ही ज्यादा है। तो आप Quora से भी बिना वेबसाइट के Affiliate Marketing कर सकते हो।
  3. E-Mail Marketing: बहुत सारे लोगो को E-Mail भेज कर मार्केटिंग करने के तरीके को E-Mail मार्केटिंग कहते है। आपने देखा होगा जब आप कोई सामान Amazon या Flipkart से खरीदते हो तो वो समय – समय पर अच्छा सा E-Mail भेजते है और Offers वगेरा के बारे में बताते है उसी प्रकार अगर आपने देखा हो तो बहुत सारे E-Mail आते है जिनमे PDF या कुछ खरीदने के लिए E-Mail आते है तो आप भी अपने Affiliate Marketing Product का Affiliate Link E-Mail के जरिये बहुत सारे लोगो को भेज सकते हो और Affiliate Marketing कर सकते हो लेकिन इसमें आपको बहुत सारे लोगो के E-Mail Address की जरुरत पड़ेगी जो आप खरीद सकते हो ऑनलाइन बहुत सारे Mail Providers E-Mail bulk में बेचते है।
  4. Affiliate Marketing from Social Media: सोशल मीडिया भी Affiliate Marketing करने का एक बेहतरीन जरिया है जिनके द्वारा लाखो लोग महीने के लाखो रूपए Affiliate Marketing कर कमा रहे है। जैसा की आपको भी पता है की आज के समय में सबसे ज्यादा लोग Social Media पे ही है तो अगर आपका कोई Social Media पेज है जैसे Facebook page या Instagram page या Telegram group ही है और आपके बहुत सारे Followers है तो आप आसानी से Bina Website Ke Affiliate Marketing सोशल मीडिया के द्वारा कर सकते हो और अच्छा पैसा कमा सकते हो। आपको पता भी होगा Instagram और Facebook पेज के द्वारा आज के समय में अपने प्रोडक्ट को बहुत सारे लोग Promote करते है और Affiliate Marketing करते है।
  5. Blog online publication Websites: बहुत सारे ऐसे वेबसाइट है जहा आप अपना कंटेंट लिख सकते हो और अपना Affiliate Link दे सकते हो। ऐसे वेबसाइट के द्वारा भी आप आप अपने Product का Affiliate Marketing कर सकते हो। अगर आपके पास खुद की वेबसाइट नहीं है और आप Affiliate Marketing करना कहते हो तो ऐसे वेबसाइट जो आपको Blog लिखने का मौका देती है वैसे Website में जाकर Product के बारे में लिख कर Product का Affiliate Link दे सकते हो और Affiliate Marketing कर सकते हो।एक ऐसी ही वेबसाइट है Medium.com जिनपे जाकर आप अपना कंटेंट लिख कर Affiliate Link दे सकते हो और Affiliate Marketing  कर सकते हो। आप इस तरह के और भी वेबसाइट को ढूढ़ कर बिना Website के Affiliate Marketing शुरू कर सकते हो।

अगर आप वेबसाइट शुरू करना चाहते हो और ब्लॉग्गिंग करना चाहते हो तो पढ़े : वेबसाइट शुरू कर Blogging कैसे करे

दोस्तों ये 5 तरीके आज मैंने आपके साथ शेयर किया है जिनके द्वारा आप बिना Website के भी Affiliate Marketing कर सकते हो। आशा है अब आपके प्रश्न Bina Website Ke Affiliate Marketing Kaise kare इसका उत्तर मिल चूका होगा। अगर अब भी कोई प्रश्न है तो आप कमेंट बॉक्स में अपना प्रश्न पूछ सकते हो और आप हमे सोशल मीडिया पे फॉलो कर भी अपना प्रश्न पूछ सकते हो।

Leave a Comment