MilesWeb Review in Hindi | Fast & Scalable VPS Hosting

MilesWeb Review in Hindi – MilesWeb भारत में होस्टिंग प्रदाताओं के बाजार में एक और प्रमुख नाम है। वे सस्ती कीमत पर सर्वोत्तम और गुणवत्तापूर्ण web hosting services प्रदान करते हैं।

वेबसाइट होस्ट करने के लिए एक किफायती विकल्प की तलाश में, हम मूल shared hosting service का विकल्प चुनते हैं। और क्यों नहीं? shared hosting services सस्ती हैं और आपको पर्याप्त सुविधाएँ प्रदान करती हैं।

हालाँकि, जैसे-जैसे आपकी वेबसाइट बढ़ती है, आप पाएंगे कि इसके लिए अधिक resources और features की आवश्यकता होगी। यह सही समय है जब आपको VPS hosting की तलाश करने की आवश्यकता है। VPS hosting shared hosting से एक कदम ऊपर है क्योंकि यह आपकी high traffic या बढ़ती वेबसाइट के लिए अधिक speed, power और उन्नत सुविधाएँ प्रदान करती है।

यदि आप इस MilesWeb Review के माध्यम से जाते हैं, तो आपको उनकी cheap VPS hosting in India के बारे में सबसे अच्छी बात पता चल जाएगी।

आइए MilesWeb को एक कंपनी के रूप में जानते हुए शुरू करते हैं, और फिर हम उनके Best Linux VPS hosting के बारे में विस्तार से जानने के लिए आगे बढ़ेंगे।

MilesWeb के बारे में जानें

MilesWeb एक Indian web hosting provider है। उनकी सेवाओं में shared hosting, reseller hosting, WordPress hosting, cloud hosting, और dedicated hosting शामिल हैं।

MilesWeb एक award winning web hosting provider है जो व्यक्तियों, छोटे और मध्यम आकार के व्यवसायों को web hosting solutions प्रदान करने के लिए मान्यता प्राप्त है। इसे सरल शब्दों में कहें तो इसका उद्देश्य अपनी विविध web hosting services के साथ व्यापार मालिकों की जरूरतों को पूरा करना है।

VPS होस्टिंग

एक VPS, जिसे Virtual Private Server के रूप में भी जाना जाता है, कई व्यवसायों के लिए सबसे लोकप्रिय समाधान बन रहा है। एक अलग वातावरण में shared hosting की तुलना में VPS hosting आपको अधिक नियंत्रण और सुरक्षा प्रदान करती है। VPS hosting physical server को कुछ अन्य लोगों के साथ shared करता है लेकिन प्रत्येक उपयोगकर्ता को dedicated resources प्रदान करता है।

VPS Hosting के लाभ

VPS hosting में आपको मिलने वाले सबसे महत्वपूर्ण लाभों में से एक bandwidth और space की मात्रा है।

यह आवश्यक है यदि आपकी वेबसाइट उच्च मात्रा में ट्रैफ़िक उत्पन्न करती है या यदि आप शीघ्र ही व्यापक विकास की उम्मीद करते हैं।

VPS hosting के साथ, आपको अपनी वेबसाइट के इष्टतम प्रदर्शन के लिए पूरी शक्ति और सभी उन्नत resources मिलते हैं। आपको अंतिम विश्वसनीयता और स्थिरता भी मिलती है जो डाउनटाइम के मुद्दों को कम करने में help करती है।

लागत के संदर्भ में, VPS hosting shared और dedicated hosting के बीच आती है।

ब्लॉग्गिंग सिखने के लिए पढ़े: ब्लॉग्गिंग कैसे शुरू करे गाइड

MilesWeb की Fully Managed Standard VPS Hosting

Fully managed VPS hosting के साथ, MilesWeb की इन-हाउस support expert team आपके संपूर्ण VPS की निगरानी करेगी। साथ ही, वे सर्वर प्रबंधन का पूरा ध्यान रखते हैं ताकि आप अपने व्यवसाय को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर सकें। आपको VPS प्रबंधन के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना होगा। VPS योजनाएँ उन लोगों के लिए सर्वोत्तम विकल्प हैं जो एक साझा प्लेटफ़ॉर्म से VPS में अपग्रेड करना चाहते हैं और उनके पास कोई पूर्व तकनीकी कौशल या सिस्टम प्रशासन ज्ञान नहीं है।

ये भी पढ़े: SEO Tutorial in Hindi

MilesWeb दो प्रकार की VPS hosting provide करते है

  1. Linux VPS hosting India
  2. Windows VPS hosting India

MilesWeb की VPS होस्टिंग योजनाएं और मूल्य निर्धारण

milesweb vps hosting

MilesWeb की VPS Hosting की विशेषताएं

Instant Provisioning(तत्काल प्रावधान)

VPS hosting की सदस्यता लेने वाले ग्राहकों के लिए, MilesWeb उनकी सेवाओं का तत्काल प्रावधान करता है। यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छी बात है जो लंबी सत्यापन प्रक्रिया को छोड़ना चाहते हैं। आपके भुगतान की पुष्टि के बाद, आपका hosting account सेट हो गया है और आपकी वेबसाइट तुरंत लाइव हो जाएगी।

SSD VPS Server

जब आप MilesWeb की VPS hostingचुनते हैं, तो आपको server पर वेबसाइटों को 100% SSD drive के साथ host करने को मिलता है। वे यह सुनिश्चित करने के लिए सभी सर्वरों के साथ SSD technology का उपयोग करते हैं कि आपको high performance करने वाली VPS hosting मिले। SSD VPS server आपकी websites/applications के लिए एक trustable web hosting platform के रूप में work करते हैं।

Control Panel Installation and Configuration

आपको control panel installation और Configuration के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है। आपको केवल DirectAdmin या cPanel, WHM से control panel चुनने है और यह तय करने की आवश्यकता है कि आप किस VPS hosting plan को चुनना चाहते हैं। उनकी support team आपके लिए control panel install और configure करेगी।

Customer Support

MilesWeb live chat, email, और ticket support जैसे कई customer support चैनल प्रदान करता है। यदि आपको तत्काल support की आवश्यकता है, तो web hosting से संबंधित मुद्दों को हल करने में आपकी help के लिए उनकी tech support team 24/7 hours उपलब्ध है।

Uptime Guarantee 99.99%

MilesWeb अपनी VPS hosting service के लिए 99.95% uptime guarantee provide करता है। वे सुनिश्चित करते हैं कि आपकी साइट लगभग हमेशा live रहेगी। उनके Tier-3 और Tier-4 data centres के साथ, आपको अपनी high traffic websites के लिए सबसे best uptime मिलता है।

Conclusion

MilesWeb आपकी वेबसाइट/एप्लिकेशन के लिए Best VPS server hosting provider है। सभी VPS hosting plans के साथ, आपको 99.95% uptime guarantee, SSD-based VPS server, और 24/7 best customer support जैसी शीर्ष सुविधाएं मिलती हैं। बाजार में अन्य website hosting providers की तुलना में, MilesWeb सस्ती कीमतों पर Best VPS hosting service provide करता है।

तो MilesWeb Review in Hindi आर्टिकल के द्वारा हमने मिलेस्वेब होस्टिंग के अलग अलग पहलु के बारे में बात किया। अगर आपको मिलेस्वेब होस्टिंग खरीदना है तो इस आर्टिकल में दिए गए वीडियो को जरूर देखे।

Leave a Comment