MilesWeb Shared Hosting के साथ अपना Business शुरू करे

MilesWeb के साथ जुड़कर करे आप अपना Business शुरू (MilesWeb Shared Hosting Review in Hindi) जब Web Hosting चुनने की बात आती है तो Pricing एक महत्वपूर्ण विशेषता है। इसके साथ, Web Hosting की Reliability, Performance और Features कुछ ऐसे Points हैं जिन पर आपको विचार करने की आवश्यकता है।

इसलिए, Web Hosting Provider चुनने से पहले कुछ research करना आवश्यक है। और यही कारण है कि मैंने Research किया और बाजार में सबसे बेस्ट वेबसाइट होस्टिंग प्रोवाइडर, MilesWeb के साथ आया हूं।

MilesWeb लोकप्रिय वेबसाइट होस्टिंग कंपनियों में से एक है। वे विश्व स्तर पर ग्राहकों को बेस्ट और Affordable वेब होस्टिंग सर्विसेज प्रोवाइड करने के लिए जाने जाते हैं।

इस ब्लॉग में, मैं उनकी best shared hosting in India की समीक्षा साझा करूंगा। अधिकांश Business मालिकों के लिए Shared Hosting निस्संदेह सबसे किफायती विकल्प है। MilesWeb का Cheap Shared Hosting Plan अच्छा लगता है, जहां आप केवल 60 रुपये प्रति माह के लिए उनकी योजना की सदस्यता लेकर ऑनलाइन जा सकते हैं।

आइए जानते हैं Shared Hosting के बारे में साझा होस्टिंग (Shared hosting) में, सर्वर लोकेशन कई उपयोगकर्ताओं के बीच शेयर किया जाता है, जिसका अर्थ है कि एक ही सर्वर पर कई वेबसाइटें होस्ट की जाती हैं।

आपको अपनी वेबसाइट बनाने और Manage करने के लिए आवश्यक सभी Tools और Resources मिलते हैं। Shared Hosting उन शुरुआती लोगों के लिए आदर्श है जो कम निवेश करके ऑनलाइन जाना चाहते हैं।

निस्संदेह जब आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक बढ़ता है, तो आप अन्य होस्टिंग विकल्पों जैसे VPS या Dedicated सर्वर Hosting का विकल्प चुन सकते हैं। आप MilesWeb की बेस्ट and cheap windows होस्टिंग India plans भी चेक कर सकते है |

MilesWeb Shared Hosting Pricing & And Plans

MilesWeb Shared Hosting के तीन प्लान है

  1. Solo
  2. Prime
  3. Multi

milesweb hosting plans

Entry-Level Plan Solo है जो तीन साल के लिए सब्सक्रिप्शन पर 60 रुपये प्रति माह से शुरू होता है। Solo Plan शुरुआती और निजी वेबसाइटों के लिए आदर्श है। सोलो प्लान के साथ, आपको एक वेबसाइट होस्ट करने को मिलती है।

MilesWeb 10 Email Accounts, Unlimited Bandwidth, Website Builder, Free SSL Certificate, 1 GB SSD Storage Space, One-Click WordPress Installer, Control Panel, और 3 MySQL Database भी Provide करता है। अगला Prime Plan है जिसकी कीमत तीन साल की सदस्यता पर प्रति माह 195 रुपये है।

प्राइम प्लान छोटे और मध्यम आकार के business के लिए सबसे अच्छा है। Prime Plan के साथ, आपको एक Website Host करने की अनुमति है। अन्य संसाधनों में शामिल हैं एक Free .com Domain, Unlimited Email Accounts, Unlimited Disc Space, Unlimited Bandwidth, Website Builder, SSL certificate, control panel, one click installer, WordPress
optimized और unlimited MySQL database.

उच्चस्तरीय plan Multi है जिसकी तीन साल की सदस्यता पर प्रति माह 255 रुपये खर्च होते हैं। Multi plan के साथ, आपको unlimited websites को host करने की अनुमति है। इसमें free .com domain, unlimited email accounts, unlimited disc space, unlimited bandwidth, website builder, SSL certificate, control panel, one click installer, WordPress optimized और unlimited MySQL database शामिल हैं। इसके साथ साथ और भी कई सारे विशेषताएं है जिसके लिए आप MilesWeb वेबसाइट visit कर सकते है।

MilesWeb Shared Hosting के ख़ास विशेषताएं (Features)

MilesWeb की shared hosting की कुछ उल्लेखनीय विशेषताएं नीचे दी गई हैं।

1. Free SSL Certificate

आपको अपनी वेबसाइट की सुरक्षा के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि MilesWeb सभी web hosting plans के साथ एक SSL certificate provide करता है। यह आपकी वेबसाइट की सर्च इंजन रैंकिंग को बढ़ाने में भी मदद करता है। इस प्रकार, MilesWeb के साथ, आपको बिना किसी अतिरिक्त लागत के Let's Encrypt प्राप्त होता है।

2. One-Click Installer

लोकप्रिय Content Management System (CMS) अनुप्रयोगों जैसे WordPress, Magento, और 400 से अधिक Content Management System (CMS) को केवल एक क्लिक के साथ install करना आसान है। MilesWeb आपको एक इंस्टॉलर देता है जिसके माध्यम से आप इन लोकप्रिय एप्लिकेशन को इंस्टॉल कर सकते हैं।

3. SSD Storage

यदि आप अपनी वेबसाइट की गति से समझौता नहीं करना चाहते हैं, तो SSD storage वह है जो आपको चाहिए। MilesWeb वेबसाइटों के साथ SSD drive पर सहेजी जाती है जो आपकी वेबसाइट पर अधिक चुस्त प्रदर्शन प्रदान करती है। SSD drive उत्कृष्ट और सबसे उन्नत स्टोरेज इकाइयाँ हैं। सुपर-फास्ट एसएसडी ड्राइव पर संग्रहीत होने पर आपकी साइट बेहतर प्रदर्शन करती है।

4. Free Website Builder

Website builder tool से अपनी free website बनाना आसान है, जो आपको MilesWeb के साथ मिलता है। यह आपको केवल दो सरल steps के साथ अपनी free website बनाने देता है। सबसे पहले, आपको templates चुनने, content और plugins को drag और drop करने की आवश्यकता है, उसके बाद आप अपनी वेबसाइट को ऑनलाइन प्रकाशित करने के लिए तैयार हैं।

free website builder

5. Datacentre Location

यह सर्वोपरि है कि आप बुद्धिमानी से data centre का चयन करें। Data centre का location वेबसाइटों की डेटा वितरण गति को प्रभावित करता है। MilesWeb India, UK, USA, Singapore, Australia, और Canada सहित कई location पर इसके data centre हैं। वे आपको अपने पसंदीदा दर्शकों के अनुसार data centre location चुनने की स्वतंत्रता देते हैं।

The Best Features of MilesWeb’s Hosting

1. 99.95% Uptime Guarantee

MilesWeb 99.95% uptime का वादा करता है। वे सुनिश्चित करते हैं कि आपकी वेबसाइट चौबीसों घंटे चल रही है और उपयोगकर्ताओं को एक शानदार होस्टिंग अनुभव प्रदान करती है।

2. 30-Day Money Back Guarantee

milesweb guarrantee

यदि आप उनकी सेवाओं से खुश नहीं हैं, तो आप 30 दिनों के भीतर money back का विकल्प चुन सकते हैं। वे अपने web hosting plan के लिए sign up करने के 30 दिनों के भीतर आपके पैसे का पूरा refund देंगे।

Conclusion

MilesWeb एक affordable pricing पर बेस्ट shared hosting प्रोवाइड करता है। सभी shared hosting plans के साथ, आपको 24/7 technical support, 99.95% uptime guarantee, data centre choice, और अपनी पहली website online लॉन्च करने के लिए सभी बेहतरीन सुविधाएं मिलती हैं।

तो इस आर्टिकल के द्वारा हमने MilesWeb Shared Hosting के बारे में जाना। आप भी MilesWeb के साथ मिलकर अपनी खुद की होस्टिंग कंपनी शुरू कर सकते है। अगर आप इससे जुडी ज्यादा जानकारी चाहते है तो, आप MilesWeb कस्टमर सपोर्ट से बात कर सकते है।

अगर आपको किसी भी तरिके का इससे जुड़े प्रश्न पूछना है तो कमेंट कर जरूर पूछे। और अगर आपको इस होस्टिंग के बारे में जानकर अच्छा लगा हो तो अपने सोशल मीडिया पे इस आर्टिकल को जरूर शेयर करे।

Leave a Comment